Friday, September 8, 2017

Hindi Sad Shayri | Best Shayri | in Hindi By Jaan

लाखों की हंसी तुम्हारे नाम कर देंगे 
हर ख़ुशी तुम पर कुर्बान कर देंगे 
जिस दिन होगी कमी प्यार में बता देना 
उस दिन जिन्दगी को आखरी सलाम कर देंगे 




चेहरे की हंसी से अपने हर गम छुपाओ,
सब कुछ बोलो पर दर्द ऐ दिल न बताओ,
खुद न रूठो कभी और सबको मनाओ, 
यही राज है जिंदगी का बस जीते चले जाओ, 




कितनी आसानी से कह दिया तुमने ,
की बस अब मुझे भूल जाओ ,
साफ़ साफ़ लफ्जों कह दिया होता,
की बहुत जी लिया अब तुम मर जाओ,




ये दुनिया एक छोटा सा खुवाब है 
जिओ अपनी जिंदगी ऐसे,जैसे जी रहा गुलाब है 
रहकर साथ आप काटों के भी,
मुस्कुराओ हमेसा जैसे मुस्कुराता गुलाब है 





कसती के मुसाफिर ने समंदर नहीं देखा 
आखों को देखा पर दिल के अन्दर नहीं देखा 
पत्थर समझते है मेरे चाहने वाले 
हम तो माँ थे किसी ने छु कर नहीं देखा 








उतर के देख मेरी  चाहत की गहराई में 
सोचना मेरे बारे में रात की तन्हाई में 
अगर हो जाए मेरी चाहत का एहसास तुम्हे  
तो मिलेगा मेरा अक्स तुम्हेअपने ही परछाई में 




मेरे दिल का दर्द किसने देखा है ,
मुझे बस खुदा ने तड़पते देखा है ,
हम तन्हाई में बैठे रोते है 
और 
लोगों ने हमे महफ़िल में हँसते देखा है 





काश यह जालिम जुदाई न होती 
ऐ खुदा तूने यह चीज बने न होती 
न हम उससे मिलते न प्यार होता 
जिंदगी जो अपनी थी वो पराई न होती 




जो भी देना है देदे ऐ जिंदगी 
गम या ख़ुशी अपनाएंगे ....
जो भी  तू देगी ए जिंदगी 
न हारेंगे कभी 
दिल तेरा जीत कर ही जायेंगे 






कितन दर्द है दिल में दिखाया नही जाता 
गंभीर है किस्सा सुनाया नही जाता 
एक बार जी भर के देख लो इस चेहरे को.
क्यूंकि  बार बार कफ़न उठाया नही जाता 







मुझको पढ़ पाना हर किसी के लिए 
मुमकिन नही ...........
मैं वो  किताब हूँ जिसमे सब्दो की जगह 
जज्बात लिखे है 








Share:

0 comments:

Post a Comment